अक्षय कुमार ने सैनिटेशन चैम्पियन के रूप में हार्पिक से मिलाया हाथ

0
19

नई दिल्ली। हार्पिक, जो टॉयलेट क्लीनिंग श्रेणी में अग्रणी है, ने आज अपने नए मिशन ष्भ्ंत ळींत ैूंबीीष् के लिए अक्षय कुमार को अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाने की घोषणा की है। स्वच्छता और ओडीएफ पहलों का समर्थन करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, अक्षय कुमार के साथ मिलकर हार्पिक का उद्देश्य प्रत्येक भारतीय को स्वच्छ टॉयलेट्स तक सार्वभौमिक पहुंच प्रदान करना और टॉयलेट्स को हमेशा स्वच्छ रखने के महत्व पर प्रकाश डालना है।
शहरी और ग्रामीण भारत में 50 मिलियन से अधिक परिवारों का अपनी प्रतिदिन की स्वच्छता के लिए इस पर भरोसा करने के साथ हार्पिक को देश में निरंतर सबसे ज्यादा विश्वसनीय होमकेयर ब्रांड के रूप में मान्यता दी गई है। अक्षय भारत में स्वच्छता आंदोलन के एक मुख्य समर्थक हैं, और उन्होंने ष्टाॅयलेट एक प्रेमकथाष् जैसी अपनी फिल्मों के जरिये इन सामाजिक मुद्दों को प्रमुखता से उठाया है, जिसने सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह सरकार के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के भी ब्रांड एंबेस्डर हैं। नए मिशन के साथ, अक्षय टॉयलेट्स की देखभाल करने और एक स्वस्थ्य जीवन के लिए उन्हें नियमित रूप से साफ करने और स्वच्छ बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर देने को प्रोत्साहित करेंगे।
ब्रांड के साथ जुड़ने पर अक्षय कुमार ने कहा, “लोगों को अपने टाॅयलेट को साफ और स्वच्छ बनाए रखने की आवश्यकता और महत्व पर संवेदनशील बनाने की जरूरत है। भारत को स्वच्छ बनाना एक मिशन है, जिसे हासिल करने का हम सबको प्रयास करना चाहिए और साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हमें टॉयलेट के उपयोग और सफाई की मूल बातों के बारे में पता हो। ष्भ्ंत ळींत ैूंबीीष् मिशन मे हार्पिक के साथ जुड़कर मुझे बहुत खुशी हो रही है। अब हम टॉयलेट्स को घर का सौतेला नहीं मान सकते हैं, उसे गर्व और खुशी का स्रोत मानना चाहिए। इसलिए मैं लोगों से इस मिशन में मेरे साथ जुड़ने का आग्रह करता हूं ताकि हम अपने लिए और अपने परिवारों के लिए एक स्वस्थ्य और स्वच्छ जीवन सुनिश्चित कर सकें।”
इस घोषणा पर, सुखलीन अनेजा, सीएमओ, मार्केटिंग डायरेक्टर, साउथ एशिया त्ठ हाइजीन होम, ने कहा, “हार्पिक पिछले 30 वर्षों से अधिक समय से टॉयलेट क्लीनिंग में एक्सपर्ट रहा है और टॉयलेट स्वच्छता के प्रति व्यवहार परिवर्तन लाने की दिशा में कई पहल की हैं। टॉयलेट के उपयोग और उसके रखरखाव पर उपभोक्ताओं को शिक्षित करने की ज़रूरत को देखते हुए, हार्पिक का लक्ष्य अपने मिशन ष्भ्ंत ळींत ैूंबीीष् के जरिये लोगों को बुनियादी सफाई आदतों के बारे में जागरूक बनाना और हर भारतीय परिवार की स्वच्छ टॉयलेट तक पहुंच को सुनिश्चित करना है। पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से, अक्षय स्वच्छता मिशन चलाने के लिए एक प्रभावशाली चेहरा हैं और यह एक सम्मान है कि वह हमारे मिशन को आगे बढ़ाने के लिए हार्पिक के ब्रांड एंबेस्डर बने हैं। हार्पिक और अक्षय के बीच एक समानता है कि वह विशेषज्ञता, भरोसा, विश्वसनीयता और सकारात्मक सामाजिक बदलाव जैसे मूल्यों पर भरोसा करते हैं, इसलिए हार्पिक और अक्षय के बीच यह साझेदारी इन मूल्यों का एक प्राकृतिक विस्तार है। एक सर्वश्रेष्ठ प्रचारक के रूप में अक्षय का साथ पाकर हार्पिक इस सकारात्मक सामाजिक बदलाव की यात्रा को जारी रखेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here