ऑनलाईन कारोबार को न्यूनतम कीमतों पर उपलब्ध कराना लक्ष्य- रिकी कौशल, संस्थापक, मैजिकसॉक

0
75

-मैजिकसॉक के माध्यम से करें अपनी सभी समस्याओं का समाधान, एक ही प्लेटफॉर्म पर सभी सुविधाओं का लाभ उठाएं

नईदिल्ली-

आज की तकनीक दुनिया में उपभोक्ता के लिए हर चीज़ बेहद आसान हो गई है। एक क्लिक के साथ टैक्सी आपके दरवाज़े पर खड़ी हो जाती है या आपके लिए घर तक भोजन डिलीवर कर दिया जाता है।

लेकिन अगर एक क्लिक, एक फीचर या एक ही कंपनी के ज़रिए आपकी ज़रूरत पूरी न हो तो क्या? अगर आपको अपना कोई काम पूरा करने के लिए विशेषज्ञों की सलाह लेनी पड़ें, और कई औपचारिकताएं पूरी करनी पड़ें और इस तरह काम को पूरा होने में महीनों या सालों लग जाएं तो आपको कैसा लगेगा?

कई सेवा प्रदाताओं के बजाए मैजिकसॉक आपकी सभी ज़रूरतों के लिए वन-स्टॉप-शॉप सर्विस लेकर आए हैं। वे आपके लिए वो हर सेवा प्रस्तुत करते हैं, जो आपके जीवन को अपग्रेड कर सकती है। मैजिकसॉक आपके हर सपने को पूरा करने में मदद करती है, जैसे घर का रेनोवेशन हो या आपके किसी शौक में महारत हासिल करना और या फिर मैराथाॅन। आपकी हर ज़रूरत एक ही प्लेटफॉर्म से पूरी होती है।

मैजिकसॉक 29 जुलाई 2018 को एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का आधिकारिक लॉन्च किया है। इस मौके पर दिग्गज अभिनेता रज़ा मुराद ने कहा, ‘‘यह प्लेटफॉर्म आपके जीवन को आसान बनाता है। कारोबारों/ दुकानों/ घर पर आधारित कारोबार सेक्टर को रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराना एक महत्वपूर्ण दृष्टिकोण है। आज की तेज़ी से बदलती दुनिया में हर व्यक्ति को एक ही प्लेटफॉर्म की आवश्यकता है जिसके द्वारा वह अपनी सभी ज़रूरतों को पूरा कर सके।’’

मैजिकसॉक आसानी से उपलब्ध ऑनलाई प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से आसानी से ऑनलाईन कारोबार किया जा सकता है। मैजिकसॉक अपनी दुकान की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए पूरा पेज देता है, जिस पर अनलिमिटेड प्रोडक्ट्स के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा सकती है।

छोटी कंपनियां कैसे इतने सारे संसाधन पेश करती हैं

एक डिपार्टमेन्टल स्टोर की तरह छोटी कंपनियां केवल इन्फ्रास्ट्रक्चर, कन्टेन्ट, क्यूरेशन और उपभोक्ता उपलब्ध कराती हैं। वास्तविक कंटेन्ट छोटे रीटेलरों, ब्लॉगर्स और सेवा प्रदाताओं से आता है।

यह मॉडल हर किसी के लिए फायदेमंद है। आज के असंगठित बाज़ार में कंटेन्ट क्रिएटर, विशेषज्ञ और रीटेलर उपभोक्ता को लुभाने के लिए जूझ रहे हैं। यह एक महंगी ओर अप्रभावी प्रक्रिया है। इस प्लेटफॉर्म पर सेवा प्रदाता को उपयोगकर्ता के साथ एक मंच मिलता है, जहां वे अपनी विशेषज्ञता के बारे में बता सकते हैं तथा विज्ञापन पर बड़ा बजट खर्च बिए बिना संभावी उपभोक्ता के साथ जुड़ सकते हैं।

रिकी कौशल, संस्थापक, मैजिकसॉक ने कहा, ‘‘हमने ऑनलाईन कारोबार को न्यूनतम कीमतों पर संभव बनाया है। हमारे दृष्टिकोण में गोपनीयता सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है। इसलिए उपभोक्ता की शॉप सबसे पहले मैजिकसॉक की टीम द्वारा तैयार की जाती है और इसके बाद इसे वेंडर के सुरक्षित हाथों में सौंप दिया जाता है।’’

एक उपभोक्ता के रूप में आपको वेबसाईट पर अपनी जानकारी देने में कुछ ही सैकण्ड लगते हैं और यह प्लेटफाॅर्म आपको सही पेशे के बारे में बताता है।

मैजिकसॉक के बारे में- मैजिकसॉक आसानी से उपलब्ध ऑनलाईन प्लेटफॉर्म है जिसके द्वारा व्यक्ति अपना आॅनलाईन कारोबार कर सकता है। मैजिकसॉक उपभोक्ता को अपनी दुकान की पूरी जानकारी उपलब्ध कराने के लिए पूरा पेज देता है, जिस पर अनलिमिटेड प्रोडक्ट्स के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा सकती है। कंपनी छोटे/मौजूदा कारोबारों को ऑनलाईन आने में मदद करती है। यह कारोबारों/ दुकानों को रोज़गार के अवसर देती है, जो आज की ऑनलाईन दुनिया में अच्छे कारोबार के लिए जूझ रहे हैं।

रिकी कौशल, संस्थापक, मैजिकसॉक ने 2017 में इस परियोजना पर काम शुरू किया। वे भारत के हर कोने के उपभोक्ताओं को विक्रेताओं के साथ जोड़ना चाहते हैं। ताकि विक्रेता आसानी अपने उत्पाद और सेवाओं को उपभोक्ताओं को बेच सकें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here