झारखंड: पत्थलगड़ी समर्थकों ने BJP सांसद के घर से 3 सुरक्षाकर्मियों को किया अगवा, कार्रवाई शुरू

0
52

खूंटी: झारखंड के खूंटी जिले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद करिया मुंडा के निवास पर हमला बोलकर मंगलवार को उनके तीन अंगरक्षकों को पत्थलगड़ी समर्थकों ने अगवा कर लिया. जिसके बाद आज तड़के पुलिस प्रशासन ने आंसू गैस के गोले छोड़कर कार्रवाई शुरू की. पारंपरिक हथियारों और ईंट पत्थर से हमले कर रहे लोगों पर जब पुलिस ने लाठीचार्ज प्रारंभ किया तो मौके से अधिकतर ग्रामीण भाग निकले लेकिन पुलिस को अपने अपहृत (अगवा) सिपाहियों का अब तक पता नहीं चल सका है.

 

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता अपर पुलिस महानिदेशक आर के मलिक ने बताया कि खूंटी के घाघरा में पुलिस और प्रशासन ने रात भर ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन उनके न मानने और अपहृत जवानों को रिहा न करने पर पुलिस ने आज तड़के कार्रवाई प्रारंभ की. उन्होंने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है और क्षेत्र में पत्थलगड़ी की आड़ में गुंडागर्दी कर रहे लोगों पर नकेल कसी जायेगी तथा कानून का राज कायम किया जायेगा.

 

उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई जारी है और जल्द ही स्थिति नियंत्रण में होगी. मौके पर भारी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल और खूंटी के पुलिस अधीक्षक तथा उपायुक्त कल शाम से स्वयं उपस्थित हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने कल जब पत्थलगड़ी के स्वयंभू नेता युसूफ पूर्ति के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट तामील करने की कार्रवाई प्रारंभ की तभी लोगों ने विरोध करने की कोशिश की. पूर्ति तो भारी संख्या में पुलिस बल देख मौके से फरार हो गया लेकिन उसके घर के एक सामान की कुर्की-जब्ती की गयी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here