FIFA World Cup 2018: ऑस्ट्रेलिया को हराकर पेरू ने ली जीत के साथ विदाई

0
38

फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज मुकाबले में पेरू ने आस्ट्रेलिया को हराकर उसके अंतिम 16 में पहुंचने के सपने को तोड़ दिया. पेरू ने ग्रुप-सी के मैच में आस्ट्रेलिया को अपने शानदार खेल के दम पर 2-0 से मात देकर टूर्नामेंट से मायूसी के साथ विदा किया और खुद विजयी विदाई ली. आस्ट्रेलिया को अगले दौर में जाने के लिए इस मैच में बड़े अंतर से जीत चाहिए थी और साथ ही इसी ग्रुप में फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेले गए दूसरे मैच में डेनमार्क की हार की दुआ करनी थी.

 

आस्ट्रेलिया जो चाहती थी वो हुआ नहीं. वह अपना मैच भी हार गई और उधर डेनमार्क ने फ्रांस के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला. इस ग्रुप से फ्रांस ने सात अंकों के साथ पहले और डेनमार्क ने पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम-16 में प्रवेश किया. पेरू की यह इस विश्व कप में पहली जीत है और वह तीन अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहकर विदा ले रहा है. आस्ट्रेलिया एक अंक के साथ चौथे स्थान पर रहा.

 

आस्ट्रेलिया के लिए यह मैच अहम था. वह आक्रामक शुरुआत चाहता था जिससे पेरू ने उसे महरूम रखा. उसने आस्ट्रेलिया पर दवाब बनाया. आस्ट्रेलिया की परेशानी तब और बढ़ गई जब कप्तान मिले जेडिनाक को 10वें मिनट में ही येलो कार्ड दे दिया गया. यहां से जेडिनाक को सतर्क रहना था.

 

पेरू ने 18वें मिनट में गोल दाग आस्टेलिया की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया. यह गोल आंद्रे करिलो ने पेरू के कप्तान पाउल गुएरा की मदद से किया. गुएरा ने पेनाल्टी बॉक्स के बाएं कोने से गेंद दाईं ओर खड़े आंद्रे को दी, जिन्होंने पहले शॉट में गेंद को नेट में डाल पेरू को 1-0 से आगे कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here